Home बनेगा राम मंदिर

बनेगा राम मंदिर

  • by

ज्यों ज्यों चुनाव नजदीक आ रहे हैं राम मंदिर का मुद्दा दिन पर दिन जोर पकड़ता जा रहा है ।

राम मंदिर मुद्दे पर आज बाबा रामदेव ने कहा है कि यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में इसका बिल आएगा।

इससे पहले आरएसएस ने भी सरकार से मांग की है कि वह संसद में कानून बनाकर जमीन का अधिग्रहण करे और मंदिर बनाने का रास्ता साफ करे ।

बाबा रामदेव ने कहा है कि राम जन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? संतो और रामभक्तों ने संकल्प किया है अब राम मंदिर में और देर नहीं चाहिए ।

जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती का दावा है कि राम मंदिर का निर्माण दिसंबर में शुरू हो जाएगा । जिसका रास्ता आपसी सुलह से बनेगा ।

बाबा राम देव के अनुसार भी इसी वर्ष शुभ देश को राम मंदिर पर कोई न कोई शुभ समाचार अवश्य मिलेगा।

इसके पूर्व भी संघ की ओर से भैया जोशी ने प्रेस कांन्फ्रेंस की थी और कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो राम मंदिर के लिए 1992 जैसा आंदोलन करेंगे ।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में सुनवाई को टाल दिया है और हाल फिलहाल कोर्ट से इस संबंध में जल्द ही निर्णय की कोई उम्मीद नहीं की जा सकती ।

हालांकि विपक्ष के अनुसार राम मंदिर के मुद्दे को चुनाव की वजह से ज्यादा हवा दी जा रही है ।

विपक्ष के अनुसार पूर्ण बहुमत और यूपी सहित कई राज्यों में भाजपा सरकार होने के बाबजूद सिर्फ चुनावी समय में राम मंदिर की बात सिर्फ वोट की राजनीति है ।

भाजपा के तमाम नेता मंदिर न बनने का ठीकरा विपक्ष पर फोड़ देते हैं ।

वहीं एससीएसटी एक्ट कानून के बाद सवर्ण समाज का कहना है कि जब कोर्ट के फैसले के खिलाफ ये कानून आ सकता है तो मंदिर पर कोर्ट का इंतजार क्यो ?

इन्ही सब बातों के बीच राम को उनका मंदिर जल्द ही मिलने के आसार तो कम ही नजर आ रहे हैं क्योंकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई रुख साफ नहीं किया गया है ।