Home 26 और 27 सितंबर की बैंक हड़ताल टली

26 और 27 सितंबर की बैंक हड़ताल टली

  • by

26 सितंबर और 27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल टाल दी गई है । सूत्रों के अनुसार वित्त सचिव से बातचीत के बाद बैंक यूनियन ने फैसला किया कि 26 और 27 सितंबर को होने वाली हड़ताल अब नहीं होगी।

बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 और 27 सितंबर को हड़ताल का ऐलान किया था।

यदि बैंकों की हड़ताल होती तो इसका असर सितंबर महीने के आखिरी हफ्ते के चार दिन देखने को मिलता क्योंकि हड़ताल के बाद चौथा शनिवार और रविवार साथ में थे ।

अपनी मांगों को लेकर चार बैंक यूनियनों ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (AIBOA), इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (INBOC) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (NOBO) ने संयुक्त रूप से हड़ताल का नोटिस दिया था ।

बैंक यूनियनों की पांच दिन का सप्ताह करने और नकद लेनदेन के घंटों और विनियमित कार्य घंटों को कम करने की भी मांग की थी ।

यूनियनों ने सतर्कता से संबंधित मौजूदा प्रक्रियाओं में बाहरी एजेंसियों का हस्तक्षेप रोकने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों को सुलझाने, पर्याप्त भर्तियां करने, एनपीएस को समाप्त करने और उपभोक्ताओं के लिए सेवा शुल्क कम करने और अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के नाम पर अधिकारियों को परेशान नहीं करने की मांग की थी ।