Home अंदरूनी कलह भाजपा में भी है

अंदरूनी कलह भाजपा में भी है

  • by
Share with Friends

भारतीय जनता पार्टी अपने ऊपर चाहे जितना गर्व कर ले लेकिन अंदरूनी कलह थमती नहीं दिख रही ।

जैसे जैसे सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला होता जा रहा है वैसे वैसे कलह सामने आती जा रही है ।

सबसे पहली लिस्ट में भाजपा के आगरा के सांसद रामशंकर कठेरिया और फतेहपुर सीकरी के सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काटने के बाद से दोनों नेता पार्टी से खफा नजर आए ।

हालांकि पार्टी ने सांसद कठेरिया को इटावा सीट से बाद में प्रत्याशी बनाकर उनकी नाराजगी कम करने का प्रयास किया है परंतु बाबूलाल के लगातार मीटिंग करने की खबरें हैं ।

उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को भी इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है । और उनका नाम उत्तर प्रदेश भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी कट गया ।

भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल ने जोशी को बताया कि पार्टी ने फैसला किया है कि आपको लोकसभा चुनाव नहीं लड़वाया जाए ।पार्टी चाहती है कि आप पार्टी ऑफिस आकर चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करें।

बाद में ये एलान भी पार्टी की तरफ से ही होने पर जोशी पार्टी से नाराज नजर आए । मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर में अपने मतदाताओं को कहा कि रामलाल ने उनसे चुनाव न लड़ने को कहा ।

पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया है उनकी संसदीय सीट गांधीनगर से इस बार भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह को टिकट मिला है ।

लाल लालकृष्ण आडवाणी , मुरली मनोहर जोशी , के अलावा कलराज मिश्र , शांता कुमार , करिया मुंडा को भी खुद घोषणा करने को कहा गया कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं ।

अब समझते सब हैं जनता बेबकुफ़ नहीं कि ये ना समझे कि लड़ना नहीं चाहते या टिकट कट गया ।

अपने बड़बोलेपन की वजह से मशहूर और बात-बात में पाकिस्तान भेजने की बात कहने वाले भाजपा नेता गिरिराज सिंह भी पार्टी के फैसले से नाराज हैं ।

गिरिराज सिंह नवादा लोकसभा सीट से ही उम्मीदवारी चाहते थे पर बीजेपी ने उनका नवादा से टिकट काटकर बेगूसराय से टिकट दे दिया ।

नवादा के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि ‘मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है क्योंकि बिहार में किसी भी सासंद की सीट नहीं बदली गई है , मुझसे बिना पूछे इसका फैसला लिया गया ।

उधर पटना साहब सीट पर पर्चा भरने गए सांसद केंद्रीय मंत्री पटना साहिब से उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर जबरदस्त प्रदर्शन किया ।

कार्यकर्ताओं ने रविशंकर प्रसाद गो बैक के नारे लगाए साथ ही आरके सिन्हा जो बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं उनके पक्ष में जिंदाबाद के नारे लगाए ।

मंगलवार दोपहर पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बीजेपी के सांसद आरके सिन्हा के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट भी हुई है जमकर घूसे लात के साथ जूते भी चलते दिखे ।

जहां जहाँ टिकट कटे हैं या सही उम्मीदवार नहीं वहां पार्टी में भारी कलह मची हुई है जिससे पार्टी को भयंकर नुकसान हो सकता है ।

हालात ये हैं कि विपक्षी कार्यकर्ता इसे भुना रहे हैं कि देखो ये हैं देश के फर्जी चौकीदार ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.