Home POK में फिर आतंकी लांच पेड़

POK में फिर आतंकी लांच पेड़

  • by
Share with Friends

भारतीय सेना द्वारा पीओके में घुसकर सर्जीकल स्ट्राइक करने के बाद कई आतंकी ठिकाने तबाह किए थे । ज्यादातर आतंकी उसके बाद अपने बिलों में छुप गए थे ।

लेकिन धारा 370 हटते ही एक बार फिर से पाक के इशारे पर ये आतंकी लॉन्च पेड़ फिर से सक्रिय होते देखे जा रहे हैं ।

नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्‍तान के आतंकी लॉन्चिंग पैड पर लगभग 500 आतंकी मौजूद हैं जो भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं ।

सोमवार को ही सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट को फिर सक्रिय कर दिया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं ।

बताया जा रहा है कि पहले 200-250 आतंकी होते थे लेकिन इस बार इनकी संख्‍या दोगुनी है, पाकिस्‍तान की कोशिश अभी किसी भी तरह इन आतंकियों की घुसपैठ कराने की है क्योंकि बाद में बर्फ पड़ने की वजह से घुसपैठ कराना मुश्किल होगा।

सूत्रों ने बताया कि त्योहारों के मौके पर आतंकी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं, चार दिन पहले बालाकोट में आतंकियों के फिर से सक्रिय होने की खुफिया रिपोर्ट मिली है

जनरल ने कहा है कि पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करता है हम जानते हैं कि संघर्षविराम उल्लंघन से कैसे निपटना है हमारी फौज जानती है कि खुद को कैसे पोज़िशन करें, और कैसे कार्रवाई करें , हम सतर्क हैं, और सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की ज़्यादा से ज़्यादा कोशिशें नाकाम हों ।