Home कोलकाता कमिश्नर नहीं होंगे गिरफ्तार

कोलकाता कमिश्नर नहीं होंगे गिरफ्तार

  • by
Share with Friends

कोलकाता में चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद ममता बनर्जी ने अपना धरना खत्म कर दिया है ।

ममता ने कहा मैं सभी राजनीतिक पार्टी के अनुरोध के बाद अपना धरना खत्म कर रही हूं , हम साथ मिलकर लड़ेगे , लड़ाई भी बड़ी होगी और हम जीतेंगे भी ।

कांग्रेस, सपा, बसपा, आरजेडी समेत कई पार्टियों का समर्थन पर ममता बनर्जी बोलीं मैं अपने सभी सहयोगी राजनीतिक पार्टियों को शुक्रिया अदा करती हूं । यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है ।

CBI बनाम ममता सरकार मामले में CBI की दो अर्ज़ियों पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की ।

CBI की ओर से कोर्ट में दावा किया गया कि सारदा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सबूत के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं । वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

CBI के दावे पर बैंच के जज रंजन गोगोई ने कहा कि CBI यदि सबूतों से छेड़छाड़ के सबूत दे तो हम ऐसी सख्त कार्रवाई करेंगे कि उन्हें पछतावा होगा ।

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने और सहयोग करने को कहा है । साथ साथ सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को गिरफ्तार न करने की कहा है ।

चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने राजीव कुमार से कहा कि वह अपना जवाब दाखिल करें ।

सीबीआई की अर्जी पर सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि कमिश्नर राजीव कुमार CBI के सामने पेश हों, जांच में सहयोग करें ।

सीबीआई पूछताछ के लिए शिलॉन्ग को चुना गया है । राजीव कुमार शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होंगे ।

कोर्ट ने साफ किया है कि राजीव कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा । कुमार पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होंगे ।