Home भारत मे कोरोना वायरस

भारत मे कोरोना वायरस

  • by

भारत मे कोरोना वायरस

भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 93 मामलों में पुष्टि हुई है जिनमें से 10 के ठीक होने और 2 की मौत की खबर है कोरोना वायरस से पीड़ित 10 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

भारत में यह संख्या दिन प्रतिदिन बढती जा रही है। सभी सरकारी एजेंसिया सतर्क हैं ईरान और इटली में फंसे हुए भारतीयों को सरकार द्वारा रेस्क्यू कर 14 दिन के लिए स्पेशल स्वास्थ्य केम्प में चेकिंग के लिए रखा गया है।

अधिसूचित आपदा

गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि सरकार ने कोरोना वायरस को आपदा बताया है। सरकार ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (एसडीआरएफ) के तहत सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से कोरोना वायरस को एक अधिसूचित आपदा के रूप में माना है।

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को एक अहम बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 15 अप्रैल तक सभी वीज़ा पर पाबंदी लगानने का फ़ैसला किया है।

कोरोना के अन्य मामलो में ट्रेस हुए लोगों के संपर्कों में आए व्यक्तियों की पहचान की जा रही  है और उन्हें भी निगरानी में रखा जा रहा है।

भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में भी कोरोना से संक्रमण के 93 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना ने अब तक 12 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है। सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले केरल में आए हैं। इसके बाद में महाराष्ट्र में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यूपी में भी 10 कोरोना के मामले आए हैं। दिल्ली में 6 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। आगरा में इटली से लौटे जूता कारोबारी सहित 6 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

कोरोना वायरस पर पूरी जानकारी Click Here

स्कूल कॉलेज मॉल बंद

कोरोना वायरस की के डर की वजह से महाराष्ट्र में 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद किए गए। आईआईईटी बॉम्बे ने सभी कक्षाएं और लैब से जुड़ी गतिविधियां 29 मार्च तक बंद कर दी हैं।

उत्तर प्रदेश में 22 मार्च तक सभी स्कूल कोलेजो को बंद किया गया है जिन संस्थानों में परिक्षाए चल रही हैं वे चलती रहेंगी, गोवा राज्य में भी 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, केसिनो, बोट क्रूज़ और डिस्को क्लब बंद हो गए मगर परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

कोरोना वायरस – लक्षण और बचाव के उपाय click here

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रेटर नोएडा जिले के सभी स्विमिंग पूल को 15 अप्रैल तक बंद करने का निर्देश है। हिमाचल प्रदेश राज्य के सभी सरकारी निजी कॉलेज और स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। कर्नाटक के बेंगलुरू में सभी मॉल बंद कर दिए गए हैं। राज्य में अगले सप्ताह तक सभी मॉल, थिएटर, नाइट क्लब, पब और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।

इंफोसिस ने एहतियात के तौर पर बेंगलुरु में अपनी एक सैटेलाइट बिल्डिंग खाली करने का फैसला लिया है ।

कोरोना वायरस पर पूरी जानकारी Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.