Home बढ़ाना पड़ेगा कोरोना लॉक डाउन

बढ़ाना पड़ेगा कोरोना लॉक डाउन

  • by

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते कदम को रोकने के लिए देश ने कई बडे कदम उठाए

जनता कर्फ्यू :

कोरोना के एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलने के और इसके किसी भी प्रकार के इलाज या दवा न होने के कारण प्रधानमंत्री जी के द्वारा 22 मार्च को राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू का एलान किया गया । जिसे जनता कर्फ्यू का नाम दिया गया ।

कोरोना वायरस लक्षण और बचाव के उपाय

21 दिन लॉक डाउन :

22 मार्च के जनता कर्फ्यू के बाद भारत के विभिन्न राज्यों द्वारा लॉक डाउन की घोषणा अलग अलग समय के लिए की गई ।

एक बार फिर से प्रधानमंत्री द्वारा सम्पूर्ण देश मे 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की गई ।

कोरोना वायरस कोविड 19 (COVID-19) क्या है

क्या लॉक डाउन बढ़ेगा

अभी लॉक डाउन को 5 दिन ही हुए कि विभिन्न जगहों से इसके और बढ़ने की खबरें हैं । जी न्यूज पर प्रसारित एक खबर में दिखाई खबर के अनुसार 21 दिन के लॉक डाउन के बाद कोरोना एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लेगा ।

रिपोर्ट में वताया गया है कि कम से कम 49 दिन का एक साथ लॉक डाउन ही कारगर साबित होगा

हालाँकि साथ ही साथ बार बार कई चैनलों पर  ये भी बताया जा रहा है कि भारत की जलवायु गर्म होने के कारण और अप्रैल में 15 अप्रैल के बाद तापमान लगभग 40 डिग्री तक जाएगा तो कोरोना खत्म होने के आसार हैं।

कोरोना वायरस पर पूरी जानकारी अपडेट

आज दिनांक 29 मार्च 2020 तक भारत मे कोरोना से मौत का आँकड़ा अब 25 पर पहुंच गया है ।और प्रभावित लोगों की संख्या भी लगभग 1 हजार हो रही है । बढ़ रही मौत देखते हुए कड़े फैसले लेने का वक्त ऐसे में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है ।

प्रदेशों से बढ़ते पलायन रोड़ पर निकलते लोगों की वजह से जानकारों का मानना है कि लॉक डाउन इन 5 दिनों में पूर्ण सफल नहीं रह सका है अतः आगे इसको और बढ़ाए जाने की आशंका है ।

भारत के सभी नागरिकों से अपेक्षा है कि वे लॉक डाउन का पालन करें । लक्ष्मण रेखा का पालन आपको और आपके परिवार के साथ देश को भी बचाएगा। आपके सहयोग से लॉक डाउन को भी बढ़ाना नहीं पड़ेगा ।

अतः सभी से अपेक्षा है घर पर ही रहें । #StayHome

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *